Cengage Physics Book PDF For JEE Aspirants

Cengage Physics Book PDF

JEE Aspirant के लिए Cengage Physics Book PDF काफी important मानी जाती है। अधिकांश छात्रों के लिए, JEE में सफलता ज्यादातर Physics पर निर्भर करती है इसलिए व्यक्ति को विशेष रूप से Physics के लिए ठीक से तैयारी करनी चाहिए। एक अच्छी Physics Book न केवल आपको पढ़ने वालों को अच्छी तरह से सीखने में मदद करती है बल्कि आत्मविश्वास को बढ़ाने में भी मदद करती है। 

यहाँ पर Physics की बहुत सारी अच्छी किताबें हैं लेकिन मैं आपको केवल तीन किताबों का पालन करने की सलाह दूंगा जो है DC Pandey, HC Verma और Cengage। यहाँ इस पोस्ट में मैं आपको Cengage Physics Book को pdf format में आपको देने वाला हूं।

Cengage Physics Book PDF को कैसे पढें?

Success इस बात पर भी निर्भर करती है कि आपके पास जो कुछ भी है और आप कैसे उपयोग करते हैं। हर कोई एक ही Book का इस्तेमाल करता है और हर कोई इस समय एक ही तरह से पढ़ता है।  लेकिन फिर भी बहुत से लोग बहुत आगे निकल जाते हैं और बहुत से लोग अच्छी रैंक नहीं ला पाते हैं।  क्यों होता है ऐसा?  इसका कारण यह है कि आप जिस Book का उपयोग करते हैं उसे आप किस तरह से पढ़ते हैं, और आप किस तरह से परीक्षा की तैयारी करते हैं।

Cengage Physics कैसी Book है?

JEE Aspirants के लिए Cengage Physics एक बहुत अच्छा विकल्प है। इस Book में आपको Numerical Problems, Theory और Daily Practice Problems (DPP) भी मिल जाएंगे। वैसे इन Book को JEE Advanced देने वाले Students के लिए तैयार किया गया है क्योंकि इनमें दिए Concepts और Numerical काफी ज्यादा hard है। 

अगर आप JEE Mains की preparation के लिए इस book को पढ़ रहे है तो आपको काफी समझदारी से JEE Mains के Course को ध्यान में रखते हुए और Questions के pattern को ध्यान में रखते हुए सवालों को लगाना होगा। 

About Cengage Physics Book PDF

Language:- English
Author:- B. M. Sharma
Pages:- 4220 Pages
Publisher:- Cengage Learning
Set:- 6 Set Of Books
NamePagesPDF Size
Bm Sharma Cengage Mechanics45440
Bm Sharma Cengage mechanics II62937
Bm Sharma Wave and Thermodynamics60741
Bm Sharma Electrostatic and Current Electricity45328
Bm Sharma Magnetism & EMI90468
Bm Sharma Optics and Modern Physics63945

Note:- PDF Link Removed By Google Drive

FAQ

  1. क्या इस Book में Class 11 और 12 के सारे Chapters मौजूद है? 

    जी हाँ, बिल्कुल आपको इस Book में सारे के सारे Chapters मिल जाएंगे। इसमें 11th और 12th दोनों के सारे Chapters मौजूद है। 

  2. क्या ये Book Theory के लिए अच्छा है?

    चाहे Numerical की नज़र से देखे या Theory की नज़र से आपको इस Book में सारी की सारी चीज़ें मिल जाएंगी। 

  3. क्या ये Book HC Verma से बेहतर है?

    काफी लोग जो Cengage Physics को Solved कर चुके है उनका मानना है की ये Book HC Verma से बहुत ज्यादा अच्छा है। इसके Concepts लोगों को ज्यादा जल्दी समझ मे आते है। 

Disclaimer:- We Don’t Store Any Of These Documents In Our Servers Or We Don’t Store Any Kind Of Scanned Copies Of These Books. All These Links Are Being Provided By Third Party. If Any Manner It Violates The Law Or Your Policies Then Kindly Email Us: [email protected], We Only Sharing These Links Because There are Many Students Who Financially Weak And Can’t Afford To Buy A Physical Copies. 

Suraj Jha

Hello Friends, मेरा नाम Suraj Jha है और मैं "Divineseo" का Founder हूँ , मैं पिछले २ सालो से SEO, Affiliate Marketing, Email Marketing, PPC Advertising जैसे Fields के बारे में study कर रहा हूँ इस वेबसाइट पर मैंने अपने expriences को शेयर किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *